परम पावन दलाई लामा का मेयो क्लिनिक में आगमन

14 जून 2017

रोचेस्टर, एमएन, यूएसए, १३ जून २०१७ - एक रात के लिए यूनाइटेड किंगडम में रुककर , भारत से उड़ान भरने के दो दिन बाद  परम पावन दलाई लामा आज रोचेस्टर, एमएन अपनी नियमित वार्षिक चिकित्सा जांच के लिए पहुँचे । जब  परम पावन हवाई  जहाज़ की सीढियों से उतरे तो सुबह गर्म और खिली हुई थी  और उनके उत्तरी अमरीका के  प्रतिनिधि पेम्पा छेरिंग ,   मेयो क्लिनिक के स्वागत कर्मचारी और उनके व्यक्तिगत चिकित्सकों ने उनका स्वागत किया ।

हवाई अड्डे से एक छोटी ड्राइव के बाद वे  मेयो क्लिनिक पहुँचे  जहाँ लगभग २०० तिब्बतियों, जिनमें युवा और वयोवृद्ध थे ,  मार्ग के दोनों तरफ उनका पारम्परिक रूप से स्वागत करने  हेतु एकत्रित  हुए थे ।  क्लिनिक में प्रवेश  करते हुए परम पावन मुस्कुराए  और हाथ हिलाकर जनमानस का अभिनन्दन किया और बीच बीच में  अपने पुराने  मित्रों  के साथ हाथ मिलाने के लिए  रुके । क्लिनिक लॉबी के अंदर वे उन रोगियों  से बात करने के लिए भी रुके , जो उन्हें देखने के लिए एकत्रित  हुए थे। उन्होंने कइयों को सांत्वना दी ,  उनके रोग के विषय में  और  यह  कि  कितने दिनों  से उनका उपचार चल रहा था , के बारे में पूछताछ की । ऊपर डॉक्टरों , नर्सों और तकनीशियनों ने ,  जिन्हें  वे अपनी विगत यात्राओं के कारण पहचानते हैं , ने सौहार्दपूर्ण भाव से उनका अभिनन्दन किया ।सैन डिएगो, कैलिफ़ोर्निया की यात्रा करने  से पूर्व परम पावन मेयो क्लिनिक में दो दिन बिताएँगे।

 

नवीनतम समाचार

न्यूपोर्ट बीच से मिनियापोलिस के लिए रवाना
21 जून 2017
मिनियापोलिस, एमएन, संयुक्त राज्य अमेरिका, २१ जून २०१७ - जब आज प्रातः परम पावन दलाई लामा रवाना हुए तो शुभचिंतक होटल की लॉबी में उनकी झलक पाने या उनसे हाथ मिलाने के लिए उत्सुकता से पंक्तिबद्ध थे।

शिक्षकों तथा व्यवसायिक नेताओं के साथ बैठकें
June 20th 2017

यंग प्रेसिडेन्ट्स ऑर्गनाइजेशन के सदस्यों के साथ बैठक
June 19th 2017

सैन डिएगो चिड़ियाघर की यात्रा और भारतीयों और तिब्बतियों के साथ बैठकें
June 18th 2017

कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय सैन डिएगो प्रारंभ
June 17th 2017

खोजें