परम पावन दलाई लामा ने हेल्मट कोल की मृत्यु पर सांत्वना व्यक्त की

16 जून 2017

सैन डिएगो, सीए, संयुक्त राज्य अमेरिका, १७ जून २०१७ - आज प्रातः परम पावन दलाई लामा ने श्रीमती माईक कोल-रिक्टर को पत्र लिखकर चांसलर हेल्मट कोल के निधन पर अपना शोक व्यक्त किया। उन्होंने उन्हें एक दूरदर्शी नेता और राजनेता बताया और कहा कि वे दिवंगत चांसलर के लिए प्रार्थना समर्पित कर रहे हैं और वे उनके और उनके परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहते हैं।

"मैं चांसलर कोल के स्थिर नेतृत्व का बहुत प्रशंसक रहा हूँ, जब शीत युद्ध का अंत शांतिपूर्ण रूप में हुआ और जर्मनी का पुन: एकीकरण संभव हो सका," उन्होंने लिखा। "उन्हीं की तरह मैं भी यूरोपीय संघ की भावना का एक उत्साही प्रशंसक हूँ, जिसे व्यक्तिगत राष्ट्र की चिंताओं के आगे आम हित को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किया गया था। इस संघ ने यूरोप में छह दशकों के अधिक समय से शांति, सुलह और समृद्धि प्रदान की है।"

उन्होंने समाप्त करते हुए कहा कि चांसलर कोल जैसे नेताओं को हम जो सबसे अच्छी श्रद्धांजलि दे सकते हैं, वह उनके स्वप्न को आगे ले जाना और भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए कार्य करना है, ताकि आने वाले समय में यूरोपीय संघ एकता और शक्ति के प्रारूप के रूप में कार्य कर सके।

 

नवीनतम समाचार

न्यूपोर्ट बीच से मिनियापोलिस के लिए रवाना
21 जून 2017
मिनियापोलिस, एमएन, संयुक्त राज्य अमेरिका, २१ जून २०१७ - जब आज प्रातः परम पावन दलाई लामा रवाना हुए तो शुभचिंतक होटल की लॉबी में उनकी झलक पाने या उनसे हाथ मिलाने के लिए उत्सुकता से पंक्तिबद्ध थे।

शिक्षकों तथा व्यवसायिक नेताओं के साथ बैठकें
June 20th 2017

यंग प्रेसिडेन्ट्स ऑर्गनाइजेशन के सदस्यों के साथ बैठक
June 19th 2017

सैन डिएगो चिड़ियाघर की यात्रा और भारतीयों और तिब्बतियों के साथ बैठकें
June 18th 2017

कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय सैन डिएगो प्रारंभ
June 17th 2017

खोजें